Samridh Samachar
News portal with truth
- Sponsored -

- Sponsored -

ये है भारत का सबसे लंबे परिवार, इनके कपड़ों से लेकर जूतों तक का साइज़ नहीं मिलता आसानी से

596
Below feature image Mobile 320X100

हमारे भारत में लंबे व्यक्तियों को अमिताभ बच्चन से कंपेयर किया जाता है क्योंकि बिग बी दिखने में काफी लंबे प्रतीत होते हैं. वैसे देखा जाए तो भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी लंबे व्यक्तियों का पहचान में आना काफी आम से बात हो गई है. क्योंकि ना चाहते हुए भी हमें कोई ना कोई लंबा शख्स भीड़ में दिखाई दे जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे परिवार के बारे में बता रहे हैं जिसके पूरे के पूरे सदस्य हैं लंबाई में सबसे ऊंचे हैं. जी हां, भारत की यह कुलकर्णी फैमिली इतनी लंबी है कि अब इनके नाम का वर्ल्ड रिकॉर्ड बन चुका है. तो चलिए आपको मिलाते हैं भारत की सबसे लंबी फैमिली से और बताते हैं इनसे जुड़े कुछ दिलचस्प बातें.

 

काफी लंबा है कुलकर्णी परिवार

जानकारी के लिए बताते चलें कि कुलकर्णी परिवार असल में महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है जोकि दुनिया भर में अपनी लंबाई के चलते सुर्खियों में छाया हुआ है. इस परिवार में 52 वर्षीय शरद कुलकर्णी जिनकी लंबाई 7 फुट 1.5 इंच है और उनकी 46 वर्षीय पत्नी संजोत जो कि 6 फीट 2.6 इंच लंबी है, अपनी दो बेटियों (6 फ़ीट लंबी) के साथ रहते है. गौरतलब है कि इनकी बड़ी बेटी मुरुगा 22 वर्ष की हैं जिनकी लंबाई 6 फीट है जबकि सानिया छोटी बेटी है और केवल 16 साल की है लेकिन उनकी लंबाई 6 फुट 4 इंच है. इस परिवार के कर्ताधर्ता अर्थात मुखिया शरद कुलकर्णी जी हैं जो कि सारे परिवार का जिम्मा उठाते हैं. मजे की बात यह है कि इस पूरी फैमिली के सदस्यों की लंबाई आपस में जोड़ दी जाए तो यह पूरा परिवार 26 फीट का माना जा सकता है.

जूतों का साइज मिलना है मुश्किल

विज्ञापन

विज्ञापन

आपको यह जानकर हैरत होगी कि सबसे लंबे कुलकर्णी परिवार के सदस्यों को कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती है इनकी कपड़ों की फिटिंग से लेकर जूतों तक के साइज मिलना काफी मुश्किल हो जाते हैं. ऐसे में बड़े पैरों के साइज के चलते इन्हें विदेश से अपने चप्पल और जूते मंगवाने पड़ते हैं.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट में आती है दिक्कतें

कुलकर्णी परिवार को पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूज करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है क्योंकि इससे उनकी यात्रा में काफी तरह की समस्याएं आती हैं. परिवार का कहना है कि उन्हें पैदल चलना ज्यादा कंफर्टेबल फील होता है और अक्सर ही इन्हें सड़क पर पैदल चलते देखा जाता है. इसके अलावा यह परिवार अपनी कस्टमाइज स्कूटी का भी इस्तेमाल करते हैं.

फैमिली के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज

आपको बताते चलें कि अपनी लंबाई के चलते कुलकर्णी फैमिली का नाम ‘लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में शामिल हो चुका है. इस रिकॉर्ड को दोनों पति-पत्नी ने मिलकर बनाया था दोनों की शादी 1989 में हुई थी. उस समय दोनों को भारत के सबसे लंबे कपल का दर्जा दिया गया था. वही इस कपल की जब दो बेटियां पैदा हुई तो दोनों की हाइट भी पेरेंट्स से मिलती-जुलती ही निकली. ऐसे में अब यह पूरा परिवार लंबाई में सबसे आगे माना जाता है और सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चित रहता है.

href="https://chat.whatsapp.com/IsDYM9bOenP372RPFWoEBv">

ADVERTISMENT

<>

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Before Author Box 300X250