Samridh Samachar
News portal with truth

- Sponsored -

महापर्व छठ परंपरा के अनुसार किया जाएगा, आने वाली बाधाओं को करेंगे दूर : विधायक सुदिव्य

Below feature image Mobile 320X100

गिरिडीह : छठ महापर्व को लेकर जारी दिशा निर्देशों के बाद इसमें फेरबदल की मांग पुरजोर तरीके से उठाई जा रही है। गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू भी दिशा निर्देशों को देखने के बाद रांची पहुंचे और सीएम हेमंत सोरेन को पत्र सौंपकर इस पर पुर्नविचार करने की मांग की। रांची से लौटने के बाद मंगलवार को विधायक श्री सोनू ने बस स्टैंड रोड स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता की।

मौके पर उन्होंने छठ पूजा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छठ मईया से प्रार्थना है कि जल्द से जल्द जिले समेत राज्य को कोरोना संकट से मुक्ति मिले। कहा कि झारखंड सरकार के आपदा और प्रबंधन विभाग की ओर से रविवार को जो गाइडलाइंस जारी किया गया इससे छठ व्रतियों समेत आमजनों में संदेह तथा असंतोष उतपन्न कर दिया। सूचना मिलते ही मैं मुख्यमंत्री से जाकर मिला और आग्रह किया कि कोरोना जरूर है इसमें को दोराय नहीं है। केंद्र सरकार का आदेश है मगर राज्य सरकार को महापर्व हर्षोल्लास मनाने के लिए बीच का रास्ता निकालना चाहिए। जिसपर मुख्यमंत्री ने सार्थक पहल करने का आश्वासन दिया है।

परम्परा रहेगी जारी

विज्ञापन

विज्ञापन

विधायक ने कहा कि गिरिडीह की जनता को स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कानून अपनी जगह है निश्चित रूप से इसका अनुपालन होना चाहिए और होगा भी। लेकिन लोकआस्था के इस पर्व को जिस तरीके से परम्परा पूर्वक मनाया गया है। नदी घाट पर अर्घ्य देने की जो परम्परा रही है। वो परम्परा जारी रहेगी और इसका पूरा ख्याल रखा जायेगा कि किसी का भी धार्मिक भावना को आहत न पहुंचे। कहा कि हमलोग बहुत ही उम्मीदजदा है कि आज से कल तक में नई गाइडलाइंस आ जायेगी और अगर नहीं भी आती है तो हमलोग बीच का रास्ता निकालेंगे। कहा कि छठ व्रतियों को परम्परा निर्वहन में परेशानी में कोई परेशानी आने नहीं देंगे।

राजनीतिक दल फैला रहे हैं भ्रम

कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा केवल भ्रम फैलाया जा रहा है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन 6 अक्टूबर 2020 के आलोक में है। पड़ोसी राज्य बिहार ने पूर्णतयः नदी में छठ पूजा पर रोक लगाई है। लेकिन हेमंत सोरेन की लोकप्रिय सरकार यह चाहती है कि केंद्र और ज़मीनी हकीकत की फासले को कम कर ऐसी स्थिति बनाई जाए कि जनता का विश्वास कायम रहे और कानून का भी अनुपालन हो। गिरिडीह की जनता को आश्वस्त करता हूँ कि हर्षोल्लास छठ मनेगा इसमें आने वाले अड़चनों को दूर किया जाएगा।

प्रेसवार्ता में झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह, प्रमिला मेहरा, गौरव कुमार, गोपाल शर्मा, दिलीप रजक, अभय सिंह, शेखर आदि मौजूद थे।

<>

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Before Author Box 300X250
Advt.