Samridh Samachar
News portal with truth
- Sponsored -

- Sponsored -

कल से गावां में बिकेगा नामांकन पर्चा, बीडीओ ने बैठक कर तैयारियों का लिया जायजा

Below feature image Mobile 320X100

गावां : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए बुधवार से गावां प्रखंड मुख्यालय में नामांकन पत्र उपलब्ध होंगे। बीडीओ दीपक प्रसाद ने बताया कि जिला परिषद के सामान्य अभ्यर्थी के लिए नामांकन पत्र 500 रुपये और अनुसूचित जाति/ जनजाति या अन्य पिछडा वर्ग के अभ्यर्थी के लिए 250 रुपये शुल्क रखा गया है। वहीं पंचायत समिति सदस्य और मुखिया के अभ्यर्थी के लिए क्रमशः 250 और 125 रुपये और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 100 और और 50 रुपये शुल्क निर्धारित है।
चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी जाति प्रमाण पत्र की छायाप्रति और शुल्क जमाकर प्राप्ति रसीद जमा कर नामांकन पत्र खरीद सकते हैं।
बीडीओ ने बताया कि गावां प्रखंड में जिला परिषद सदस्य के दो, पंचायत समिति सदस्य के 23 मुखिया के 17 और ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) के 232 पदों के लिए लोग मतदान करेंगे। जिला परिषद सदस्य का एक सीट गावां भाग संख्या दो अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। वहीं भाग संख्या 1 से सामान्य वर्ग से महिलाएँ किस्मत आजमायेंगे। वहीं गावां प्रखंड के मंझने, अमतरो, सांख, पटना, बादीडीह, माल्डा, गदर, खरसान, पिहरा पूर्वी व जमडार पंचायत से महिला किस्मत आजमाएंगी। उसी तरह पसनौर, गावां, नगवां, पिहरा पश्चिमी, बिरने, सेरुआ व नीमाडीह से पुरुष व महिला दोनो अपनी अपनी किस्मत आजमाएगी। ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड सदस्य) के 232 पद हैं। उनमें आधे से अधिक पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। बीडीओ ने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की सारी तैयारी कर ली गई है। वंही बीडीओ ने कहा कि वार्ड सदस्य के लिए चार काउंटर बनाया गया है वंही मुखिया, पंचायत समिति के लिए भी अलग अलग काउंटर बनाया गया है। जिससे किसी को भी परेशानी का सामना नही करना पड़ा। सरकार के गाइडलाइंस का अक्षरश: पालन किया जायेगा। 22 मई को मतगणना की भी सारी तैयारी हो चुकी है।

<>

href="https://chat.whatsapp.com/IsDYM9bOenP372RPFWoEBv">

ADVERTISMENT

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Before Author Box 300X250
Advt.