Samridh Samachar
News portal with truth
- Sponsored -

- Sponsored -

जे०आर०जी० बैंक के मोबाइल वैन को डीसी समेत अन्य ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Below feature image Mobile 320X100

ग्रामीणों को अब घर के पास मिलेगी बैंकिंग सेवा

गिरिडीह : जे०आर०जी० बैंक के द्वारा ग्राहकों की सेवा के लिए कई कारगर कदम उठाए जा रहे हैं. ताकि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीण भी बैंकिंग सेवा से जुड़ कर अपना काम कर सकें. इसी कड़ी में इस बार जे०आर०जी० बैंक के द्वारा नई पहल करते हुए मोबाइल वैन की शुरुआत की गई है. मोबाइल वैन की बात करें तो यह वैन हाईटेक टेक्नोलॉजी से निर्मित है. सरल शब्दों में कहा जाए तो यह एक चलता फिरता बैंक शाखा है. जिसमें ग्रामीणों को बचत खाता खुलवाना, सामाजिक सुरक्षा बीमा, नगद लेन-देन, विभिन्न प्रकार के ऋण के बारे में जानकारी, मोबाईल रिचार्ज, बिजली बिल भुगतान, बीमा राशी का भुगतान इत्यादि अनेक प्रकार के लाभ मिलेंगे.

बुधवार को पपरवाटांड स्थित समाहरणालय परिसर में इस हाईटेक मोबाइल वैन को उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, डी०डी०सी० शशिभूषण मेहरा, क्षेत्रीय प्रबंधक बिजय प्रकाश, नाबार्ड के डी०डी०एम० आशुतोष प्रकाश, जे०आर०जी बैंक के वरीय प्रबंधक कमल किशोर, प्रदीप कुमार बरनवाल, वित्तिय साक्षरता प्रबंधक उत्तम कुमार मिश्रा समेत अन्य गणमान्य की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

विज्ञापन

विज्ञापन

सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बैंक से जोड़ने का प्रयास

इस मौके पर उपायुक्त ने बताया कि नाबार्ड प्रायोजित वित्तीय समावेशन फण्ड के अंतर्गत जे०आर०जी बैंक ने वित्तिय साक्षरता हेतु एक मोबाइल वैन तैयार किया है. जो कि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को बैंक से जोड़ने का प्रयास करेगा एवं उन तक अधिकतम वित्तीय लाभ पहुचाने का कार्य करेगा.

राज्य के अंतिम व्यक्ति तक बैंकिंग सुविधा पहुंचाना लक्ष्य

वहीं  जे०आर०जी बैंक के गिरिडीह क्षेत्रीय प्रबंधक बिजय प्रकाश ने बताया कि जे०आर०जी बैंक ने इस वित्तीय वर्ष को वित्तीय समावेशन का वर्ष घोषित किया है. ग्रामीण क्षेत्रों में वित्तीय साक्षरता हेतु बैंक अनेक प्रयास कर रहा है. जिससे कि राज्य के अंतिम व्यक्ति तक बैंक की सुविधा को पहुँचाया जा सके. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस मोबाइल वैन में वह सारी सुविधा प्राप्त होगी जो बैंक के शाखा में जाने के बाद प्राप्त होती है.

 

href="https://chat.whatsapp.com/IsDYM9bOenP372RPFWoEBv">

ADVERTISMENT

<>

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Before Author Box 300X250
Advt.