Samridh Samachar
News portal with truth
- Sponsored -

- Sponsored -

रांची हिस्सा मामले में 11 नामजद आरोपियों के विरुद्ध सीआईडी ने चार्ज शीट दाखिल की

274
Below feature image Mobile 320X100

राँची : राजधानी राँची में 10 जून 2022 को मेन रोड में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में झारखण्ड सीआईडी ने शनिवार को 11 नामजद आरोपियों के खिलाफ अपनी चार्जशीट दायर कर दी है। केस के अनुसंधानक सीआईडी डीएसपी महेंद्र सिंह मुंडा ने चार्जसीट दायर की है।

 

विज्ञापन

विज्ञापन

सभी आरोपियों पर यह आरोप है कि उन्होंने सुनियोजित तरीके से इस हिंसा को अंजाम दिया।जिन लोगों पर चार्जशीट दाखिल की गई है, उनमें मोहम्मद अमजद, इरफान जुवेर आलम उर्फ इरफान अंसारी, मोहम्मद माज, अरमान हुसैन, सरफराज आलम,शहबाज, अफसर आलम और रमजान अली शामिल हैं। इनके अलावा चार्जशीट में उन दोनों मृतकों मुद्दस्सिर उर्फ कैफी और मोहम्मद साहिल के नाम भी शामिल हैं। जिनकी उपद्रव के दौरान गोली लगने से मौत हुई थी। सभी आरोपियों पर एक साजिश के तहत सुनियोजित तरीके से बवाल मचाने, सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश करने, शहर को सांप्रदायिकता की आग में झोंकने का प्रयास करने और उन्हें उपद्रव से रोकने पहुंचे पुलिस अफसरों पर जानलेवा हमला करने के आरोपों की पुष्टि हुई है। सीआइडी ने अपनी चार्जशीट में आगे यह भी लिखा है कि अन्य आरोपियों के विरुद्ध अनुसंधान जारी है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद राँची के मेन रोड इलाके में भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान को लेकर जबर्दस्त हिंसा हुई थी । उपद्रवियों ने पूरे मेन रोड में जमकर तांडव मचाया था। इस उपद्रव में कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उपद्रव के दिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां भी चलाई थी।जिसमें दो उपद्रवी मारे गए थे। पूरे मामले को लेकर राँची के हिंदपीढ़ी, डेली मार्केट, कोतवाली और लोअर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।मामले को लेकर जब कई तरह के सवाल उठने लगे तब सीआईडी ने केस को टेकओवर कर लिया था।

<>

href="https://chat.whatsapp.com/IsDYM9bOenP372RPFWoEBv">

ADVERTISMENT

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Before Author Box 300X250