Samridh Samachar
News portal with truth
- Sponsored -

- Sponsored -

मुखिया ने ग्रामीणों के साथ निकाला प्रतिवाद मार्च, वहीं मजदूरों ने बैठक कर मुखिया से पशुसेड में लिए गए कमीशन को वापस लौटने की मांग

Below feature image Mobile 320X100

गावां : गावां प्रखंड स्थित बादीडीह पंचायत में मुखिया और मनरेगा मजदूरों का इनदिनों बैठक और धरना प्रदर्शन जारी है। रविवार को बादीडीह गांव में मुखिया सरिता देवी ने ग्रामीणों के साथ बैठकर प्रतिवाद मार्च निकाल कर धरना दे रहे मनरेगा मजदूरों को बिचौलियों का हवाला देकर योजनाओं में कमीशन लेने का आरोप को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज मनरेगा योजना में बिचौलिया का कोई स्थान व स्वार्थ नहीं रहने के कारण लोग मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। मुखिया इन बेबुनियाद आरोपों से डरकर दबाव में आकर योजनाओं का स्वीकृति कतई नहीं देंगे।

विज्ञापन

विज्ञापन

 

इस दौरान उन्होंने पंचायत भवन में ग्रामीणों के साथ बैठक कर मुखिया के खिलाफ गलत बयानबाजी करने वाले लोगों को करारा जवाब देने की बात कही। कहा कि अब पंचायत में मनरेगा योजना में सरकार के गाइडलाइन के अनुरूप ही विकास का कार्य किया जाएगा। इसके लिए मुझे जो नीति अपनाना पड़ेगा वह अपनाएंगे। किसी भी परिस्थिति में अवैध तरीके से प्रतिबंधि मशीनों को लगाकर योजनाओं में काम नहीं चलने दिया जाएगा। सरकार के गाइडलाइन से हमलोग बाहर नहीं जा सकते हैं। उन्होंने बैठक में ग्रामीणों के बीच मनरेगा, पशुसेड, पेंशन, आवास एवं 15वें वित्त योजनाओं से जुड़ी हर बातों को रखा और उसका सफल क्रियान्वयन को लेकर आवश्यक सुझाव मांगा। इसपर ग्रामीणों ने मुखिया को एक स्वर में सरकारी आदेशों का पालन करते हुए योजनाओं का स्वीकृति देने की बात कही।
इधर, मनरेगा मजदूरों ने भी बादीडीह हाई स्कूल के प्रांगण में मुखिया के गलत नीतियों के खिलाफ कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए योजनाओं के प्रशासनिक स्वीकृति के नाम पर लिए गए कमीशन को वापस लौटने की मांग की है। मजदूरों ने कहा कि पशुसेड, डोभा और आवास के नाम पर लिए गए कमीशन को वापस लौटते हुए उनके आवास में 15वें वित्त से किए गए चहारदीवारी, पीसीसी पथ निर्माण की जांच किया जाए की किन परिस्थितियों में उन्होंने सरकारी योजनाओं को अपने निजी काम में लाकर रुपये का बंदरबांट किया है। कहा कि मीडिया में मामला आने के बाद मुखिया ने सिर्फ पंचायत भवन में जनरेटर रखकर खुद से पल्ला झाड़ लिया है। अभीतक सोलर प्लेट, कुर्सी को लाकर नहीं रखा गया है। इसे भी पंचायत भवन में लाकर रखा जाए और मुखिया के पूरा कार्यकाल के जांच करते हुए उन्हें बर्खास्त किया जाए।
मौके पर कांग्रेस यादव, महेंद्र यादव, मनोज सिंह, दिलीप सिंह, उपेंद्र यादव, अशोक यादव, पवन यादव, कैलाश यादव, चांदो महतो, चंद्रा महतो, प्रसादी महतो, संतोष तुरी, डब्लू कुमार, मुकेश विश्वकर्मा समेत कई उपस्थित थे।

href="https://chat.whatsapp.com/IsDYM9bOenP372RPFWoEBv">

ADVERTISMENT

<>

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Before Author Box 300X250
Advt.