महान लेग स्पिनर Shane Warne का 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

Shane Warne Dies Due To Heart Attack At The Age of 52: दुनिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया. शेन वॉर्न के मैनेजमेंट की ओर से बताया गया है कि वॉर्न इन दिनों थाईलैंड के कोह समूई में थे और यहां तड़के दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. इस खबर ने दुनिया भर को हैरान कर के रख दिया है और उनके करोड़ो प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया.

 

शेन वॉर्न के मैनेजमेंट द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि वह अपने विला में आराम कर रहे थे और जब उन्हें उठाने की कोशिश की गई तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. इसके बाद उनके मेडिकल स्टाफ ने काफी कोशिशें की लेकिन फिर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

उनके परिवार ने इस वक्त उनके परिवार की निजता बनाए रखने की अपील की है. परिवार बाद में इससे जुड़ी जानकारी देगा. शेन वॉर्न 2007 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी क्रिकेट से हमेशा जुड़े रहे. वह अब कॉमेंट्री पैनल के माध्यम से क्रिकेट फैन्स से जुड़े थे. हाल ही में उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान भी अपनी कॉमेंट्री से क्रिकेट के दीवानों को मंत्रमुग्ध किया था.

ऑस्ट्रेलिया के इस लेग स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 708 विकेट अपने नाम किए थे, वह सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दुनिया में नंबर 2 गेंदबाज हैं.