शुरूआती झटकों के बाद कोहली-रहाणे ने भारत को संभाला, ऐसा रहा मैच के पूरे दिन का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथम्प्टन के द रोस बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले का टॉस न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने जीता है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दूसरे दिन का खेल दोनों ही टीमों के नजरिये से संतुलित रहा है.

भारत के लिए इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ओपनिंग करने रोहित शर्मा और शुभमन गिल उतरे थे. दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 62 रन की एक शानदार शुरूआत भारतीय टीम को दिलाई, लेकिन अपने निजी 34 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा काइली जेमीसन की गेंद पर टिम सउदी को कैच थमा बैठे थे. आउट हो गए. रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान 6 शानदार चौके लगाए.
अच्छी ओपनिंग साझेदारी के बाद भारतीय टीम को 3 झटके काफी जल्दी लग गए. दरअसल, रोहित शर्मा के आउट होने के बाद शुभमन गिल (26 रन) भी भारतीय टीम के 63 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

चेतेश्वर पुजारा (8 रन) भी भारतीय टीम के लिए इस मैच में कुछ खास नही कर पाए और टीम के 88 रन के स्कोर पर आउट हो गए. हालांकि इसके बाद कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की पारी को संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए 58 रन की एक अच्छी साझेदारी की.
भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 64.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर कुल 146 रन बना चुकी है. फिलहाल दूसरे दिन तक अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर खेल रहे हैं वहीं कप्तान विराट कोहली 124 गेंदों पर 44 रन बनाकर खेल रहे हैं. वह अब तक अपनी पारी में एक चौका लगा चुके हैं. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वैगनर ने 1-1 विकेट हासिल किया है.

पहला दिन खेल बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं आज के दिन में खराब रौशनी का खलल पड़ा है, इसलिए 98 ओवर की जगह मात्र 64.4 ओवर का ही खेल हो पाया.