मजदूर की मौत पर हंगामा, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

पुलिस ने किया बल प्रयोग

गिरिडीह : ओधोगिक इलाके के विश्वासडीह स्थित मुंद्रा राइस मिल में कार्यरत मजदूर सद्दाम की मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर दिनभर हुए प्रदर्शन के बाद रात को स्थिति तब बदल गयी जब बात न बनता देख आक्रोशित लोगों ने गिरिडीह-धनबाद मुख्य मार्ग को बरवाडीह के पास सड़क जाम कर दिया। मौके पर भीड़ को समझाने गए पुलिस प्रशासन की बात भी लोग नहीं मानें। इसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया तो भीड़ उग्र हो गई और पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया। स्थिति बिगड़ता देख इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को बुला लिया गया। वहीं लाठीचार्ज और आंसू गैस का प्रयोग कर भीड़ को तीतर बितर किया गया।

मौके पर बीडीओ दिलीप महतो, एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी, मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम कार्यपालक दण्डाधिकारी धीरेंद्र प्रसाद व काफी संख्या में पुलिस बल के जवान मुस्तेद थे। वहीं उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एसपी अमित रेणु भी मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान उपायुक्त ने उपद्रव करने वालों पर कार्रवाई का आदेश दिया है। वहीं पुलिस दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई में जुटी है।

इस बाबत एसडीएम विशालदीप खलको ने बताया कि युवक मजदूर की मौत के बाद हुए हंगामे में कुछ जवानों को चोट आई है। स्थिति नियंत्रित कर लिया गया है।

मुख्य जिम्मेवार कौन

इस पूरे प्रकरण को देखा जाए तो मिल प्रबंधन के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार और मृतक के परिजनों के प्रति असंवेदनशीलता के कारण इतना मामला बढ़ा है। सुबह से जहां माले समेत अन्य राजनीतिक दलों के लोग मृतक के परिजन को मुआवजा देने की मांग को लेकर मिल के बाहर जमे थे। वहीं मिल प्रबंधन कोई रिस्पॉन्स ही नहीं दे रहा था। जिस कारण देर रात आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया। लोग मिल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।