रजिस्टर टू का नकल बिना घूस दिए जाने की मांग को लेकर दूसरे दिन भी जारी रहा धरना

गिरिडीह : रजिस्टर टू का नकल बिना घूस दिए अभिलेखागार के पदाधिकारी से मांगने के मुद्दे को लेकर किसान मंच आहरडीह मौजा कमिटी के अध्यक्ष बासुदेव सिंह एवं टाटो कियारी मौजा कमिटी के अध्यक्ष रोहित यादव मंगलवार से अम्बेडकर चौक के पास धरने पर बैठे हैं. बुधवार को धरना के दूसरे दिन भी दोनों किसानों के साथ अनिश्चितकालीन धरना पर डटे रहे.

मौके पर धरना को संबोधित करते हुए किसान मंच के गिरिडीह जिला अध्यक्ष -सह- अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि अभिलेखागार के पदाधिकारी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार को किसान मंच द्वारा दिया गया एक ज्ञापन को दिखाते हैं और कहते हैं कि इसके आधार पर नकल नहीं दिया जा सकता है पर यह नहीं कहते हैं कि धरना में बैठे हुए किसान नियमानुसार निर्धारित शुल्क के साथ फार्म 17 में अपने व अपने अधिवक्ता के माध्यम से कई बार आवेदन दे चुके हैं। अपने नाम के ठीक विपरीत कर्म करनेवाले अभिलेखागार के पदाधिकारी सत्य प्रकाश झूठ बोल के लोगों को अंधकार में रखना चाहते हैं जिसे किसान मंच हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगा।

टाटो कियारी मौजा के अध्यक्ष रोहित यादव ने कहा कि फार्म 17 में निर्धारित शुल्क के साथ जो आवेदन जमा किया हूं उसका सारा साक्ष्य हमलोग के पास मौजूद है। अभिलेखागार के पदाधिकारी सत्य प्रकाश में यदि साहस है तो वह लिखित में यह बात कहें कि आहरडीह मौजा एवं टाटोकियारी मौजा के रजिस्टर टू के नकल हेतु फार्म 17 में निर्धारित शुल्क के साथ आवेदन नहीं दिया गया है। धरनार्थियों का कहना है कि हर हाल में रजिस्टर टू का नकल बिना घूस का लेकर ही रहेंगे। जब तक अपने मौजा के किसानों के जमीन का ऑनलाइन रसीद निर्गत नहीं हो जाता तब तक हमलोग चैन से नहीं बैठेंगे।

धरना कार्यक्रम में किसान मंच के जिला संरक्षक अजित कुमार सिन्हा, अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष ज्योति सोरेन, भोगतिया लोहारी के अध्यक्ष पुरन सिंह, महुआर के अध्यक्ष कुंजल कुम्हार, दुर्गापुर के अध्यक्ष हेमलाल सिंह, बैदुन निशा, दशरथ यादव सहित किसान मंच के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।