छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़खानी का आरोप, विधालय गेट पर जड़ा ताला

आरोपी शिक्षक पर की कार्रवाई की मांग

सरिया : थाना क्षेत्र के परसिया उत्क्रमित उच्च विधालय के शिक्षक भागीरथ राणा पर दसवीं की एक छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। मामले को लेकर गुरुवार की सुबह विद्यालय के बाहर छात्रा के अभिभावक व स्थानीय ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और आरोपी शिक्षक पर भागीरथ राणा पर कार्रवाई की मांग करते हुए विधालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ धरना पर बैठ गए।

मामले की सूचना पर सरिया थाना प्रभारी बिमलेश कुमार महतो सदलबल मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। लेकिन आक्रोशित लोग शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद दोपहर के करीब एक बजे क्षेत्रिय शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार, बीईई ओ रामाश्रय प्रसाद विधालय पहुंचे और बातचीत कर आरोप के बाबत जांच और कार्रवाई का भरोसा दिलाया।जिसके बाद ग्रामीण मानें और विधालय का ताला खोल दिया।

बताया जाता है कि इस मामले को पहले विधालय के अन्य शिक्षक और प्रधानाध्यापक के द्वारा दबाने का प्रयास किया गया, लेकिन इसमें वे लोग कामयाब नहीं हो सके। विधालय में अध्यनरत छात्राओं ने शिक्षक पर अश्लील बातें कहने का भी आरोप लगाया है।

वहीं इस संबंध में छात्रा के भाई के द्वारा सरिया थाना में और ग्रामीणों द्वारा विभाग को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

इधर इस मामले में आरोपी शिक्षक भागीरथ राणा खुद पर लगे आरोप को बेबुनियाद बता रहा है। वहीं इस मामले में विधालय के प्रधानाध्यापक का कहना है कि छात्रा द्वारा पूर्व में किए गए शिकायत और अभी के बात में फर्क है। मामले की जांच होनी चाहिए।