भगवान महावीर के जन्मकल्याणक महोत्सव पर शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा, काफी संख्या में लोग हुए शामिल

गिरिडीह : जैन धर्म के पहले और अंहिसा परमो धर्म का संदेश देने वाले तीर्थंकर भगवान महावीर के जन्मकल्याणक महोत्सव के मौके पर रविवार को सकल दिगंबर जैन समाज के द्वारा शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गईं। गाजे बाजे के साथ जन्मकल्याणक महोत्सव को लेकर निकाली गईं शोभा यात्रा में भव्य रथ में भगवान महावीर के अस्तधातु की मूर्ति को सजाया गया था। जिसमें जैन समाज के वरिष्ठ अधिकारी महावीर जैन भगवा वस्त्र में बैठे सेवा में लगे हुए थे।

 

शोभायात्रा बड़ा चौक के जैन मंदिर से निकल कर शहर का भ्रमण कर पुनः मंदिर परिसर पहुंचीं। इस दौरान शोभा यात्रा में काफी संख्या में जैन समाज के साथ कई दूसरे समाज के लोग भी भगवान महावीर के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए शोभायात्रा में शामिल हुए। इस दौरान हर एक भक्त भगवान महावीर के आस्था में डूबा हुआ दिखाई दिया।

वहीं शोभायात्रा में खास करके उज्जेन,भोपाल से पैदल बिहार होते हुए मधुबन के रास्ते गिरिडीह पहुंचे महाराज सुप्रभ सागर जी महाराज भी शोभायात्रा में शामिल हुए। जैन समाज के लोगों ने महाराज जी का भाव्य स्वागत किया। बताया गया कि महाराज जी महावीर जयंती के उत्सव पर अपने वचनों से लोगों को स्वामी महावीर जी के मार्गदर्शन के बारे में बताएंगे।

शोभा यात्रा में जैन समाज के अशोक पंड्या, अंकित पांड्या, अजय जैन, अविनाश सेठी, अमित जैन, राजन जैन, महेश जैन, शंभू जैन,अजय जैन,मंजू साह,नीलम रारा,लोकेश जैन, अजीत सेठी, शैलेश जैन, धीरज जैन समेत काफी संख्या में जैन समाज के लोग शामिल हुए।