आधार कार्ड नहीं बनने से बेरंग लौट रहे हैं लोग नाराज लोगों ने किया प्रखंड कार्यालय में हंगामा

गावां : प्रखंड कार्यालय में नियमित बिजली आपूर्ति नहीं होने से लोगों का आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है। इस समय केवल प्रखंड कार्यालय परिसर के एक कमरे में आधार कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है जहां प्रखंड के सभी 17 पंचायतों से लोड आधार कार्ड बनवाने आ रहे हैं। यहां स्थिति यह है कि बिजली जाते ही आधार कार्ड बनना बंद हो जाता है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से लोग दस से पन्द्रह किमी की दूरी तय कर प्रखंड कार्यालय पहुंचकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं लेकिन काम नहीं होने के कारण बेरंग लौटना पड़ता है।सोमवार को दर्जनों की संख्या में महिलायें व बच्चे तीन बजे तक बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे लेकिन लाईन नहीं होने की बात कहकर उन्हें वापस भेज दिया गया।

 

इस दौरान वहां उपस्थित लोगों के द्वारा हल्ला हंगामा भी किया गया। लोगों का कहना था कि इस कड़ी धुप में वे लोग आधार कार्ड बनाने पिछले कई दिनों से चक्कर लगा रहे हैं लेकिन प्रतिदिन घंटों बैठने के बाद भी उनका काम नहीं हो पा रहा है।
मौके पर उपस्थित नीमाडीह के प्रधान प्रतिनिधि पंकज यादव ने कहा वर्तमान में प्रखंड कार्यालय की स्थिति अत्यंत खराब हो गयी है।आधार कार्ड बनवाने से लेकर अन्य कार्यों को भी लाईन नहीं रहने का कारण बताकर टाल दिया जाता है।
इधर बीडीओ दीपक प्रसाद ने कहा कि तकनिकी खराबी के कारण परेशानी आ रही है। दो तीन दिनों में समस्या का निदान कर दिया जायेगा।
चित्रः आधार सेंटर के पास हंगामा करते लोग