पचम्बा हटिया रोड पत्थरबाजी मामले में 19 नामजद, एएसपी ने कहा छोटे मामलों को न दें सांप्रदायिक रंग

गिरिडीह : पचम्बा थाना पुलिस ने रविवार की देर शाम पचम्बा हटिया रोड में हुए पत्थरबाजी मामले में प्रभारी थाना प्रभारी अवधेश कुमार की सूचना पर दोनों पक्ष से कुल 19 लोगों को नामजद और अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया है। पुलिस ने इस मामले से एक पक्ष से मो. अफरीदी उर्फ फराज, मो. समीर, अरमान, मो. आरीफ, मो. एहसान, मो. इमरान, मो. सोहेब और तौफिक कुल नौ लोगों को आरोपी बनाया है। वहीं दूसरे पक्ष से पप्पू साव, विक्की साव, राजन मालाकार, गोलू कुमार, पंकज हलवाई, मंथन साव, गोलू साव, नितेश गुप्ता, संजय साव, सागर साव को आरोपी बनाया गया है।

वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक पक्ष से मोहम्मद अफरीदी उर्फ फराज, मोहम्मद समीर, अरमान कुल तीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं दूसरे पक्ष से पप्पू साव, विक्की साव, राजन मालाकार, गोलू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजा है ।

पुलिस ने इस मामले में पचम्बा थाना कांड संख्या 88/22 दर्ज कर सभी आरोपियों पर भावदि की धारा 149,147,323,152,153A,332,336,337,353,504,505,506 लगाया है। इन सभी पर आपसी मारपीट की घटना को साम्प्रदायिक रंग देने, लोक शांति व्यवस्था भंग करने,उपद्रव करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है।

इधर आरोपियों को जेल भेजने के बाद एएसपी हरीश बिन जामा और प्रभारी थानेदार अवधेश कुमार पत्रकारों के कैमरे के समक्ष आये और उन्होंने पचम्बा के हटिया रोड में हुए घटना पर अफसोस जताया और कहा कि पुलिस कारवाई कर रही है। पुरे मामले में पुलिस ने 19 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। जिसमें सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जिन्हें जेल भेजा गया है।उन्होंने घटना का भी जिक्र किया,बताया की यह पुरा मामला छेडख़ानी विवाद से जुड़ा है। जिसके बाद दोनों समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई,उन्होंने शहरवासियों से ऐसे छोटे छोटे मामलों को संप्रदायिक रंग नहीं देने की अपील की है।