‘महामुकाबले के लिए हो जाइए तैयार’ भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

WTC Final : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में एक पारी और 25 रन से हराकर सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। इस सीरीज में 3-1 से जीतने के बाद भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया है।

अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का मुकाबला न्यूज़ीलैंड से होगा। ये दोनों टीमें लॉर्ड्स के मैदान पर चैंपियन बनने के लिए लड़ती हुई नजर आएंगी। केन विलियमसन की टीम ने पहले ही फाइनल में अपनी जगह बना ली थी लेकिन भारत ने इंग्लैंड को 3-1 से हराकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

 

WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 2-1 या 3-1 से जीतने की जरूरत थी और भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लिश टीम को लगातार तीन टेस्ट में हराकर सीरीज अपने नाम कर ली।

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में हारने के बाद इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें पहले ही खत्म हो गई थी लेकिन अगर जो रूट की टीम भारत को चौथे और आखिरी टेस्ट में भारत को हरा देती तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाती लेकिन भारत की जीत ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को भी तार-तार करके रख दिया।