कोरोना काल में वफादारी की तस्वीर, मालकिन के शवदाह वाले स्थल पर 4 दिनों तक भूखा-प्यासा बैठा रहा कुत्ता

बिहार : कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद जहां परिजन उसके शव को लवारिश छोड़कर भाग जाते हैं. वहीं, एक कुत्ते की वफादारी की तस्वीर सामने आई है. ये फोटो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल फोटो में दिख रहा है कि एक कुत्ता शमशान घाट में अंत्येष्टि वाले स्थान पर बैठा हुआ है.

गया जिले के शेरघाटी शहर स्थित सत्संग नगर के रहने वाले भगवान ठठेरा की पत्नी की मौत, बीते 1 मई को अचानक हो गई. उनका राम मंदिर घाट पर मोरहर नदी के पास अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार में परिजनों के साथ उनका कुत्ता भी आया था. अंतिम संस्कार की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सब लोग लौट गए, लेकिन कुत्ता वहीं बैठा रहा. वो पिछले 4 दिनों से भूखा-प्यासा बैठा हुआ था. कुत्ते को इस तरह से अपने मालकिन के शवदाह वाले स्थल पर बैठा देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया.लोगों ने कुत्ते को वहां से लाने की कोशिश भी की लेकिन वह श्मशान घाट से तस से मस नहीं हुआ. इसके बाद लोग वापस घर लौट गए.

स्थानीय लोगों ने बताया कि कुत्ता अपनी मालकिन की मौत से इतना दुखी था कि अंत्येष्टि वाली जगह से हटना ही नहीं चाह रहा था. यहां तक कि कुछ लोग उसे हटाने गए तो कुत्ता उन पर गुस्से में भौंकने लगा. लेकिन आमलोग इस बात से चिंतित थे कि वह चार दिनों से भूखा-प्यासा बैठा है. कहीं उसकी जान ना चली जाए. हालांकि, पांचवें दिन दिखाई नहीं दिया.

लोगों ने बताया कि भगवान ठठेरा की पत्नी कई सालों से इस कुत्ते को पाले हुई थी. वो कुत्ते को खाना खिलाने के बाद ही खुद खाना खाती थी. कुत्ता जब कभी भी कहीं चला जाता था तो वो उसे खोजने के लिए चली जाती थी. वो इस कुत्ते से बेहद प्यार करती थी.