झारखंड बोर्ड परीक्षा 2022: कल आ सकता है मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट, जाने रिजल्ट देखने का तरीका

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) रांची के अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो और उपाध्यक्ष बिनोद सिंह एवं शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट जारी करेंगे। जैक बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं किया गया है। झारखंड बोर्ड परीक्षा के कॉपियो का मूल्यांकन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 24 मार्च से 20 अप्रैल, 2022 के बीच कक्षा 10 और 12 की परीक्षा आयोजित की थी। रिपोर्ट के अनुसार, किसी भी समय जेएसी 10वीं 12वीं बोर्ड के परिणाम की घोषणा या रिजल्ट डेट की खबर आ सकती है। बता दें, राज्य बोर्ड ने कॉपियों की जांच पूरी कर ली है, ऐसे में रिजल्ट लिंक को लेकर छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

विभिन्न मीडिय रिपोर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि बोर्ड कल यानी 17 जून 2022 को 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। हालांकि इससे पहले आपको सूचित किया जाएगा।

झारखंड बोर्ड की परीक्षा में शामिल कुल 6.8 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। जिसमे मैट्रिक के परीक्षार्थी 3.99 लाख एवं इंटरमीडिएट 2.81 लाख छात्र है। जैक बोर्ड के परीक्षा परिणाम को छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे है। रिज़ल्ट जानने ऑफिशियल वेबसाइट को रिफ्रेश करते रहे।

रिज़ल्ट देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://jac.jharkhand.gov.in/jac/

https://www.jacresults.com/

मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कैसे देखें

• सबसे पहले अपने मोबाइल के किसी गूगल क्रोम या गूगल ब्राउजर में जाए
• उसके बाद जैक बोर्ड का ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करें
• उसके बाद मोबाइल की स्क्रीन पर रोल कोड और रोल नंबर का विकल्प आएगा
• रोल कोड और रोल नो डालने के बाद सबमिट वाले विकल्प पर क्लिक कर दे
• सबमिट का बटन क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
अगर भविष्य में किसी भी प्रकार का जरूरत हो तो उसको प्रिंटआउट कर ले।

रिज़ल्ट का प्रिंटआउट कैसे लें

अपने मोबाइल के किसी ब्राउजर में जैक का वेबसाइट पर क्लिक करके रोल कोड और रोल नो० डाल कर सबमिट वाले बटन में क्लिक करें। उसके बाद ब्राउजर को डेस्कटॉप साइट में क्लिक कर रिजल्ट का प्रिंटआउट निकाल सकते है।