बीएनएस डीएवी पब्लिक स्कूल में महात्मा एनडी ग्रोवर की मनाई गई पुण्यतिथि, प्राचार्य पी हाजरा ने ग्रोवर की प्रतिमा पर फूल चढ़कर श्रद्धासुमन की अर्पित

गिरिडीह : बी एन एस डी ए वी पब्लिक स्कूल गिरिडीह में महात्मा एनडी ग्रोवर की पुण्यतिथि मनाई गई। क्षेत्रीय निदेशक सह प्राचार्य डीएवी पब्लिक स्कूल झारखंड जोन-एच डॉ पी हाजरा की उपस्थिति में उपप्राचार्य योगेश शर्मा ने महात्मा एनडी ग्रोवर की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करतें हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। क्षेत्रीय निदेशक सह प्राचार्य डीएवी पब्लिक स्कूल झारखंड जोन-एच डॉ पी हाजरा ने एन डी ग्रोवर के जीवन एवं उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि महात्मा एनडी ग्रोवर का जीवन समाज के सभी वर्गों के लिए अनुकरणीय है।

 

शिक्षा के क्षेत्र में खासकर उड़ीसा, उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल मे उनके कार्य सदैव स्मरणीय रहेंगे। गरीब बच्चों को शिक्षा एवं समाज को मुख्यधारा से जोड़ने में उनका अहम योगदान रहा है। इसके लिए उन्होंने विभिन्न प्रकार के लगभग 250 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना देश के विभिन्न क्षेत्रों में करके स्वयं को सफल सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में गौरवान्वित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की अहम भूमिका रही।