बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरुतियों को हम सभी को मिलकर रोकना है : फाउंडेशन

गावां : प्रखंड के बाल मित्र ग्राम किशनपुर में बाल विवाह जागरूकता अभियान सह रात्रि जन चौपाल कार्यक्रम संध्या 6:00 से रात 10:15 बजे तक किया गया। जिसमें ग्रामीण एवं बच्चों को बाल विवाह संबंधित दुष्परिणाम को फ़िल्म स्क्रीनिंग के माध्यम से दिखाया गया एवं समझाया गया। बाल विवाह जागरूकता के बारे में उपस्थित लोगों को जागरूक करने के क्रम में विशेष आग्रह किया गया कि बेटियों को पढ़ने दें ,बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरुतियों को हम सभी को मिलकर रोकना है। सक्रिय बाल पंचायत, समूह के सदस्यगणो एवं ग्रामीण के द्वारा आज के कार्यक्रम के परिणाम स्वरूप सभी ने शपथ लिए की हम सभी न ही बाल विवाह करेंगे न ही बाल विवाह होने देंगे और अगर ऐसा होता है तो इसका जोरदार विरोध करेंगे।

बाल पंचायत के सक्रिय सदस्य लक्ष्मी कुमारी एवं खुशबू कुमारी ने ग्रामीणों को साफ तौर पर कहा अगर कोई भी अब से गांव में बाल विवाह करेंगे तो हमलोग बाल विवाह नही होने देंगे। हम बाल विवाह मुक्त गांव समाज बनाएंगे। मौके पर सहायक परियोजना पदाधिकारी अमित कुमार एवं भीम चौधरी के द्वारा बाल मित्र ग्राम की अवधारणा एवं बाल विवाह के दुष्प्रभावों को बारीकी से बताया जिसका पर सभी ग्रामीणों ने समर्थन दिया।

मौके पर बाल मित्र ग्राम के ग्रामीण, बच्चे एवं समूह के सदस्य गण (लगभग 126 लोग )एवं सहायक परियोजना पदाधिकारी अमित कुमार ,भीम चौधरी , उमाशंकर कुमार एवं बाल अधिकार कार्यकर्ता अनिल कुमार उपस्थित थे।