गौकशी करने की थी योजना, बजरंग दल के युवाओं ने खदेड़ा, जांच कर रही है पुलिस

गावां : थाना क्षेत्र के जमडार पंचायत के जमुआ गांव में गौकशी करने की योजना को बजरंग दल की सक्रियता से विफल कर दिया गया है. वहीं मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँच मवेशी को कब्जे में ले लिया. वहीं अब आगे की कार्रवाई की जा रही है. घटना गुरूवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि लगभग 10 बजे की है.

मिली जानकारी के अनुसार गौकशी करने की योजना की भनक लगने पर जमुआ व जमडार गांव के बजरंगदल के कार्यकर्त्ता सक्रिय हुए और दर्जनों की संख्या में बजरंगदल की टोली जंगल की ओर पहुंच गयी. वहीं लोगों की भीड़ आते देख गौकशी कर रहे लोग मौके पर ही गौवंश को छोड़ कर मौके से फरार हो गए. इसके बाद कार्यकर्त्ताओं ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए गावां थानेदार पिंटू कुमार दल बल के साथ रात में ही मौके पर पहुंचे और मवेशी को अपने कब्जे में ले लिया. वहीं इस मामले में जांच करते हुए पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है.

इधर घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है. शुक्रवार को काफी संख्या में लोग थाना पहुंचे और पुलिस से दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने भी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. इधर इस संबंध में पूछे जाने पर गावां थानेदार पिंटू कुमार ने कहा कि रात लगभग साढ़े दस बजे मामले की सूचना मिली थी. पूरे मामले की जांच की जा रही है. दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.