जेल से निकले आरोपी ने जेलर पर की थी फायरिंग, देशी पिस्टल के साथ हुआ गिरफ्तार

गिरिडीह : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के डांडीडीह में प्रभारी जेलर प्रमोद कुमार के वाहन पर हुए फायरिंग मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कांड में शामिल एक अन्य आरोपी फरार है। जिसके धर पकड़ को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है। सोमवार को एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार की दोपहर जेलर पर हुए जानलेवा हमले के बाद जेलर प्रमोद कुमार के आवेदन पर मुफ्फसिल थाना में कांड संख्या 188/ 22 दर्ज कर मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया। इसके बाद गठित एसआईटी टीम ने टेक्निकल सेल और मानवीय सूचना के आधार पर उदनाबाद पुल के पास से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ़्तार आरोपी देवघर जिले के मरगोमुंडा का आशीष कुमार साह है।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी पिस्टल, 2 मैगजीन, 1 गोली, एक बाइक और मोबाइल को बरामद किया है। वहीं पूछताछ में उसने अपने अपराध स्वीकार कर लिया है।

एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ़्तार आशीष कुमार साह 12 जुलाई को ही केंद्रीय मंडल कारागार से जमानत पर बाहर निकला था। वहीं इसके कुछ ही दिन बाद उसने जेलर पर हमला किया। हालांकि हमले में तीन गोली वाहन में लगी थी और जेलर बाल – बाल बच गए थे। बताया कि हमले में शामिल एक और आरोपी मंजेश कुमार मंडल फिल्हाल फरार है। उसके गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हुई है। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा।

वहीं हमले के पीछे गैंगस्टर अमन साहू का नाम आने के मामले में सवाल किए जाने पर एसडीपीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अनुसंधान के बाद ही खुलासा हो पाएगा।