नवविवाहिता की संदेहास्पद मौत, 42 दिन पूर्व ही हुई थी शादी

धनवार : थाना क्षेत्र के रजगडहा में एक नवविवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में बीती को मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार धनवार थाना क्षेत्र के राजगडहा निवासी अब्बास मियां की 19 वर्षीय पुत्री निसारा खातून की शादी 42 दिन पूर्व गांव के ही तजमुल मियां के पुत्र मो जाबिर मियां के साथ इस्लामिक रीति रिवाज के अनुसार हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज में गाड़ी व दो लाख रुपये की मांग की जाने लगी थी.

बताया गया कि मृतका के पिता काफी गरीब है जो कोलकत्ता में मजदूरी का काम करके अपना तथा अपने परिवार का भरण पोषण करते है. इन्होंने शादी के बाद और दहेज की मांग को देने में असमर्थता जताई. इस बाबत मृतका के पिता अब्बास ने कहा कि मृतका की मौत की जानकारी मुझे फोन के माध्यम से लड़का के पिता तजमुल अंसारी से मिली जिसके बाद वे कोलकत्ता से घर पहुँचा तो देखा कि मेरी लड़की बिस्तर पर मरी पड़ी थी.

मृतका के पिता ने धनवार थाना में आवेदन देकर मृतका के पति मो जाबिर, ससुर तजमुल मियां, सास सेरूणा खातून, जेठ कुद्दुस अंसारी पर बाजबरन जहर खिला कर मार देने का आरोप लगाया है. वहीं इस मामले में धनवार पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत परीक्षण के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.