संगीत के क्षेत्र में पहचान बना रहे हैं अभिनीत, परफॉर्मिंग आर्ट्स ऑफ इंडिया में हुआ चयन

गिरिडीह : जिले में प्रतिभावनों की कोई कमी नहीं है। हरेक क्षेत्र में यहां के युवा राज्य स्तर से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए खुद का व जिले का नाम रौशन कर रहे हैं। ऐसे ही एक युवा गिरिडीह शहरी क्षेत्र के भंडारीडीह निवासी देवशंकर मिश्र के पुत्र अभिनीत कुमार हैं। जो संगीत के क्षेत्र में अपनी आवाज से लोकप्रिय हो रहे हैं। फिलहाल अभिनीत का चयन परफॉर्मिंग आर्ट्स ऑफ इंडिया में हुआ है।

इस बाबत अभिनीत ने बताया कि परफॉर्मिंग आर्ट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम को लेकर झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश व बंगाल से एक प्रतिभागी का चयन होना था। जिसमें उन्हें सफलता मिली है।

राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले इस कार्यक्रम में चयनित होने से अभिनीत समेत उनके परिवार वालों में खुशी का माहौल है। वर्तमान में अभिनीत भानुदय भक्त के पास संगीत की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। वहीं अपनी इस सफलता का श्रेय वे अपने गुरु भानुदय भक्त , राजीव रंजन सिंह , अर्पित रंजन , ऑरित चंद्र , कुमार राजन और अपने परिवार को देते है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व अभिनीत ऑल इंडिया रेडियो में अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं। इसके साथ ही दूरदर्शन पर अपने 6 गानों के साथ वे दो वर्ष के अनुबंध पर हैं।