प्रकाश पुंज विधालय में विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, छात्रों ने दिखाए अपने हुनर

गिरिडीह : सदर प्रखंड के सिरसिया पांडेयडीह स्थित प्रकाश पुंज विधालय में शनिवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में विधालय के छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक मॉडल की प्रस्तुति देकर खूब वाह वाही बटोरी।

अतिथियों ने मॉडल्स को सराहा

प्रदर्शनी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि गिरिडीह के उप महापौर प्रकाश राम शामिल हुए। वहीं जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी रोहित कमल, एसआई प्रमोद कुमार, सर्वशिक्षा के सुमन कुमार अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस दौरान सभी ने बच्चों के बनाए गए मॉडल को खूब सराहा। साथ ही विद्यालय के संचालक की मुक्त कंठ से सराहना की। कहा कि ये बाल वैज्ञानिक आगे चल कर विज्ञान के क्षेत्र में बड़ा नाम करेंगे।

विज्ञान एवं टेक्नोलॉजी आधारित ज्ञान की सख्त जरूरत

इस बाबत प्रिंसिपल श्याम सुंदर प्रसाद वर्मा ने कहा कि हमारे देश को जापान, चीन, अमेरिका, रसिया जैसे देशों से आगे निकले के लिए विज्ञान एवं टेक्नोलॉजी आधारित ज्ञान की सख्त आवश्यकता है। हमें अपने छात्रों पर गर्व है।

छात्रों में दिखती है वैज्ञानिक की छवि

वहीं लीलावती वर्मा ने कहा कि विद्यालय के बच्चों ने जो मॉडल बनाए हैं उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाय वह कम है। इन बच्चों की प्रतिभा में वैज्ञानिक की छवि दिखती है। आने वाले समय में ये जरूर कुछ बड़ा कर विद्यालय का नाम रोशन करेंगे।

प्रदर्शनी को सफल बनाने में इनकी भूमिका रही सराहनीय

कार्यक्रम को सफल बनाने में लीलावती वर्मा, सतीश कुमार, पूर्णिमा महतो, प्रेमजीत कौर, मेनका, ज्योति सिन्हा, उमा भारती, नुसरत जहां, सुप्रिया दास, भरत कुमार, जयवंती हेंब्रम आदि की सराहनीय भूमिका रही।