जाली हुकूमनामा बनाए जाने को ले लोगों में आक्रोश, जनप्रतिनिधियों ने की जांच की मांग, सीओ ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

गावां : गावां प्रखंड में इनदिनों जाली हुकूमनामा बनाए जाने का धंधा काफी फल फूल रहा है। बताया जा रहा है कि उक्त कार्य में गावां के कुछ स्थानीय लोग इस धंधे में संलिप्त है। जिन्हें अंचल कर्मियों व अधिकारियों का वृहदहस्त प्राप्त है। मामले में क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं मंगलवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मुखर होकर पत्रकारों के समक्ष विरोध दर्ज करवाया है।

इस खेल में गावां के एक व्यक्ति का नाम सुर्खियों में है जो लंबे समय से इस धंधे में संलिप्त है।बताया जाता है कि इस कार्य करने वाले लोग सादे कागज को लकड़ी से जलने वाले चूल्हे के ऊपर टांग देते हैं जिससे कागज का रंग पीला हो जाता है और उक्त कागज में ही हुकुम नामा बनाया जाता है।

एक व्यक्ति ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि एक एकड़ में आठ हजार रुपये की मांग किया जाता है। बाद में अंचल कर्मियों के मिली भगत से बेक डेट से चढ़ाकर उसे ऑनलाइन भी कर दिया जाता है।मंगलवार को कार्यकारी जिप सदस्य इमरान अंसारी, 20 सूत्री अध्यक्ष अजय सिंह व कार्यकारी उप प्रमुख नवीन यादव आदि ने मीडिया कर्मियों के समक्ष जमकर अपनी भड़ास निकाली व कहा कि इस प्रकार के कार्य से प्रखंड में जमीन विवाद की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है। एक ही जमीन के लिए कई लोगों का पर्चा बना दिया गया है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान इस प्रकार के काफी मामले सामने आ रहे हैं। मामले को जिला के पदाधिकारियों को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करें। जिससे क्षेत्र में विवाद न हो। इस दिशा में दोषी को चिन्हित कर कार्रवाई की जानी चाहिए। इधर, सीओ विकास आनन्द ने कहा कि मामले में जांचोपरांत कार्रवाई की जाएगी।