इंटर लॉकिंग कार्य के कारण नहीं चली कई पसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेन, यात्री दिखे हलकान

सरिया : धनबाद रेल मंडल के तेतुलमारी स्टेशन में इंटर लॉकिंग का कार्य चलने के कारण गुरुवार को इस मार्ग पर कई पसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. वहीं ट्रेन के परिचालन नहीं होने से यात्री हलकान दिखे. गिरिडीह के सरिया स्थित हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन में यात्री ट्रेन के परिचालन नहीं होने पर निराश हो कर घर वापस लौटने को मजबूर दिखे, तो कई लोग सड़क मार्ग से अधिक किराया पर सफर करने को विवश हुए.

इस संबंध में हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन में कार्यरत स्टेशन मास्टर दिलीप कुमार ने बताया कि धनबाद रेल मंडल के तेतुलमारी स्टेशन में इंटर लॉकिंग का कार्य चलने के कारण गुरुवार को दिनभर मेगा ब्लॉकिंग था. इस कारण इस रूट से चलने वाली गया-आसनसोल ई एम यू सवारी गाड़ी ,आसनसोल- वाराणसी पैसेंजर  ट्रेन का परिचालन अप एवम डाउन लाइन में रद्द कर दिया गया था.

गौरतलब है कि इन ट्रेनों में इस क्षेत्र के मजदूर ,गरीब ,छोटे व्यवसाई एवं आम आवाम अधिकतर सफर करते हैं. रेलयात्री जिन्हे सरिया से धनबाद जाना होता है वो रेलवे में 20 रुपए के साधारण टिकट लेकर एक से डेढ घंटे में अपनी यात्रा पूरी कर लेते हैं. वहीं अगर यात्री सड़क मार्ग से धनबाद की यात्रा करते है तो 100 से 150 रुपए किराया लगता है साथ ही समय भी 2 घंटे से अधिक का लगता है. जिस कारण लोग ट्रेन रूट को ही बेहतर विकल्प मान इससे सफर करते हैं.