17 अप्रैल से पटरी पर दौड़ेगी गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस

गिरिडीह वासियों का इंतजार खत्म हुआ. गिरिडीह से राजधानी रांची जाने के लिए गिरिडीह वासियों को इंटरसिटी ट्रेन की सौगात दी जा रही है. अब इस ट्रेन के चलने की भी तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिर्फ दो दिनों बाद यानी 17 अप्रैल से ही लोग इस ट्रेन में सफर का आनंद ले पाएंगे.

रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक (कोचिंग) विवेक कुमार सिन्हा के हस्ताक्षर से इससे संबंधित सर्कुलर जारी किया गया है. बताते चलें कि यह ट्रेन न्यू गिरिडीह स्टेशन से चलकर धनवार, कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, मेसरा व टाटीसिलवे होते हुए रांची पहुंचेगी. इस ट्रेन की खासियत यह है कि 13 कोच वाली इस ट्रेन में एक विस्टाडोम कोच भी होगा. इस कोच में कांच की बड़ी-बड़ी खिड़कियों के अलावा पारदर्शी छत होगी. इससे यात्री ट्रेन से बाहर की वादियों का खूबसूरत नजारा देख सकेंगे.

ट्रेन का टाइम टेबल

अगर आप भी इस ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो ट्रेन का टाइम टेबल जान लें. बताते चलें कि ट्रेन न्यू गिरिडीह से ट्रेन दोपहर 2 बजे रवाना होगी. कोडरमा से शाम 4.40 बजे, बरकाकाना से शाम 7.15 बजेव टाटीसिलवे से रात 9.07 बजे रवाना होगी और रांची रात 9.30 बजे पहुंचेगी. वहीं, रांची से ट्रेन सुबह 6.10 बजे खुलेगी. टाटीसिलवे से सुबह 6.30 बजे, बरकाकाना से सुबह 8.10 बजे व कोडरमा से पूर्वाह्न 11 बजे रवाना होगी और न्यू गिरिडीह स्टेशन दोपहर 1.10 बजे पहुंचेगी.

डीआरयूसीसी सदस्य अरुण जोशी ने नयी ट्रेन चलाने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, सांसद अन्नपूर्णा देवी और सांसद समीर उरांव के प्रति आभार प्रकट किया है.