जीडी बगेड़ीया स्कूल ऑफ नर्सिंग ने सम्मान समारोह का किया आयोजन, नर्सों को किया सम्मानित

गिरिडीह : जीडी बगेड़ीया स्कूल ऑफ नर्सिंग के द्वारा रविवार की शाम एक स्थानीय होटल में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह की शुरुआत केक कटिंग कर की गई। इसके बाद 150 से अधिक नर्सों को सम्मानित किया गया। वहीं मौके रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सम्मान पाकर नर्सों ने प्रसन्नता जताई। साथ ही संस्थान के उन्नति के लिए शुभकामना दिया।

मौके पर निदेशक अजय बगेड़िया ने कहा कि आने वाले दिनों में नर्सिंग व्यवसाय को गिरिडीह शहर में नई पहचान व सम्मान दिलाने के लिए संस्थान दिन रात मेहनत करेगी। संस्थान द्वारा जीएनएम का पाठयक्रम झारखंड नर्सिंग निबंधन काउंसिल की संबद्धता में संचालित किया जा रहा है। जिसके प्रथम सत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रगति पर है। जीएनएम के द्वारा गिरिडीह शहर को तीन वर्षीय जीएनएम प्रशिक्षित नर्सों की सेवा मिलेगी जो गिरिडीह के स्वास्थ्य सेवा को एक नई ऊँचाई देगा।

वहीं नर्सिंग स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर सीसीलिया ने बताया कि नर्सों का कार्य पूरी तरह से सेवा भाव से समर्पित है। जितनी सेवा भावना की इसमें आवश्यकता है शायद ही किसी और सेवा में हो। हमेशा रोगियों के बीच जीवन जीना और उन्हें रोगमुक्त करने के लिए हर जरूरी सेवा करना ही नर्सों का जीवन है। कोरोना काल ने पूरे देश को स्वास्थ्य सेवा और इससे जुड़े लोगों का समाज में महत्व काफी बढ़ाया है। इसी क्रम में उनके योगदान को सम्मानित करने तथा मनोबल को और ऊंचा करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम को आयोजन किया गया है।

समारोह मौके पर संगीता बगेड़िया, आलोक मिश्रा, डॉ. श्यामल, डॉ, विकास माथुर, अमित कुमार के अलावे जीडी बगेड़िया सेवा सदन तथा स्कूल ऑफ नर्सिंग के सदस्य उपस्थित थे।