गावां :188 के आदेशों का किया जा रहा है उल्लंघन, पुलिस साध रखी है चुप्पी

गावां : गावां थाना क्षेत्र के बादीडीह में विवादित जमीन पर खोरीमहुआ अनुमंडल के द्वारा 188 धारा लगाया है। जिसका खुले आम उल्लंघन करते हुए उक्त जमीन पर मकान का निर्माण किया जा रहा है।
इस संबंध में गावां थाना क्षेत्र के बादीडीह निवासी सुरेश मंडल ने बताया कि मेरे पूर्वज का जमीन जिसका खाता नंबर 73 प्लॉट नंबर 110011 है रकवा 40 डिसमिल है।
उक्त जमीन का मुख्य सचिव झारखंड के पत्रांक 2074 है जो जिसका नोटिस 2016 में 27 लोगों को आया था। नोटिस में एक आदमी का नाम बताया गया है जिसमें मेरे दादा जी के नाम जमीन है। मेरे गोतिया के द्वारा कब्जा करके मकान का निर्माण किया जा रहा है। उक्त ज़मीन पर पार्टिशनसुट भी किया हूं और थाना के साथ अनुमंडल के द्वारा धारा 144 और 188 भी लगाया हूं। इसके बावजूद भी उक्त व्यक्ति के द्वारा दोनों धाराओं का उल्लंघन करते हुए तीन फीट का दीवार खड़ा कर दिया है। जिसको लेकर गावां थाना का कई बार चक्कर लगा चुका हूं। उन्होंने बताया की 188 का नोटिस थाना के द्वारा दबा दिया गया था जिसके बाद मेरे शिकायत पर थाना के लोग उक्त व्यक्ति को नोटिस दिया है।
नोटिस देने के बाद भी विवादित जमीन मकान बनाने का काम जारी है जिसकी शिकायत थाना प्रभारी को लिखित रूप में दिया था लेकिन अभी तक किसी प्रकार की काई कार्रवाई नहीं किया गया है। उन्होंने उच्च अधिकारियों से मांग किया है की जांच कर दोषी व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई करें।
इधर, थाना प्रभारी पिंटू कुमार ने कहा की विवादित जमीन पर सिर्फ बालू गिराया गया था, जिसको स्थल से हटाते हुए किसी भी प्रकार का काम नहीं करने का निर्देश दिया गया है।