बिहार में खपाया जाना था नकली शराब, पुलिस ने किया भांडाफोड़

7 धंधेबाज हुए गिरफ्तार

गिरिडीह : अवैध नकली शराब के धंधे का पुलिस ने उद्दभेदन किया है। इस मामले में पुलिस ने शराब के खेप के साथ धंधे में शामिल 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। शनिवार को बरवाडीह स्थित पुलिस लाइन में एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस अवर निरीक्षक मिथुन रजक द्वारा दलबल के साथ थाना क्षेत्र के घुटिया में एक गैरेज के पास वाहन जांच अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान बिशनपुर की ओर से आ रही एक चेभरोलेट वाहन को रोका और जांच की गई तो वाहन के बैक लाइट के अंदर टूटे डैशबोर्ड की जगह बक्सनुमा जगह से शराब का खेप बरामद किया गया। इस दौरान जब कागजात की मांग की गई तो कोई कागजात पेश नहीं किया गया। इसके बाद पुलिस ने वाहन में सवार 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार धंधेबाजों में उमेश हाजरा, सीताराम सहज परमेश्वर कुमार, उमेश शाह, सुरेश साव, फाल्गुनी हाजरा, मनोज कुमार शाह शामिल है।

एसडीपीओ ने बताया कि पुछताछ में गिरफ्तार लोगों ने बताया कि मुख्य सप्लायर धनबाद का है और उससे शराब लेकर देने वाला व्यक्ति धरियाडीह का शोएब अख्तर राईन है। इसके बाद पुलिस ने सातवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार लोगों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए पिछले कई महीनों से अवैध नकली शराब बिहार में बेचने का काम किया जा रहा था।

कार्रवाई में पुलिस ने इनलोगों के पास से पार्टी स्पेशल अंग्रेजी शराब 375 एमएल 30 पीस, 750 एमएल 70 पीस और ब्लू मूड 750 एमएल का अंग्रेजी शराब 12 पीस, 3 एंड्रॉयड मोबाइल व वाहन को जब्त किया है।