विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में कुएं मिली लाश, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

धनवार : थाना क्षेत्र के गलवाती में खेतों के बीच बने एक कुएं में विवाहिता की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। हो हल्ला पर लोग जुटे तो मृतका की पहचान गलवाती निवासी नईम अंसारी की पत्नी तब्बसूम के रूप में की गई। घटना की सूचना पर धनवार थाना प्रभारी नागेंद्र कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कुएं से निकलवाकर आगे की प्रक्रिया कर पोस्टमॉर्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया। मृतका के 2 साल व 6 माह के दो बच्चों की मां थी

इधर घटना की जानकारी पाकर कोडरमा जिले के नवलशाही क्षेत्र के बच्छेडीह निवासी मृतका के पिता मो ताहिर अन्य नातेदारों के साथ धनवार थाना पहुंचे और दहेज की खातिर अपनी बेटी की हत्या कर शव को कुएं में डालने का आरोप लगाया। पिता ने बताया कि पांच वर्ष पूर्व उन्होंने अपनी बेटी तब्बसुम की शादी गलवांती के चसमली मियां के पुत्र नइम अंसारी से की थी। शादी के दौरान बतौर दान दहेज भी दिया गया था, लेकिन शादी के कुछ ही माह बाद और दहेज को लेकर दामाद के साथ उसके सास-ससुर बेटी को प्रताड़ित करने लगे। बेटी की घर बसाने के लिए उसके ससुराल वालों को हर डिमांड पूरा करता गया। चापाकल बोरिंग कराने, घर बनाने में भी पैसा दिया। दामाद ने बाइक मांगी तो अपाची बाइक भी खरीदकर दिया।

बताया कि पिछले दो वर्षों से और दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को उसके ससुराल वाले परेशान कर रहे थे। जिसको लेकर कई बार पंचायती कर मामले को सलटाया भी गया था। उन्होंने गलवांती के समसुद्दीन मियां एवं समसूल मियां पर ससुराल से दहेज मांगने के लिए दमाद को उसकाने तथा इसके लिए बेटी को प्रताड़ित करवाने का आरोप लगाया है।

कहा कि पंचायती के वक्त दोनों मुझपर दहेज में और रकम देने के लिए दबाब बनाते थे। कहते थे दहेज में और पैसा दोगे तो तुम्हारी बेटी इसके घर में बस पायेगी । जिसको लेकर धमकियां भी कई बार दिया गया। उन्होंने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि उसकी बेटी कुएं में कूद कर जान नहीं दी है। बल्कि दमाद नइम अंसारी, ससुर चसमली मियां, समसुद्दीन मियां, समसूल मियां आदि ने बेटी की गला घोंट कर हत्या कर दी और घटना को अलग रूप देने के लिए गांव से करीब दो किलोमीटर दूर सुनसान जगह पर बने कूप में शव को डाल दिया।

इधर इस मामले पर धनवार थाना प्रभारी नागेन्द्र कुमार ने कहा कि मृतका के मायके वालों ने आवेदन देकर दहेज की खातिर बेटी की हत्या करने का आरोप उसके ससुराल वालो पर लगाया है। महिला ने यह कदम किस लिए उठाया इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। घटना में जो भी दोषी पाए जाएंगे किसी भी सूरत में बख्से नहीं जाएंगे। जांच कर विधिसंगत कार्रवाई की जायगी।