सुपर नेक्स्ट टीएमटी की डुप्लीकेट छड़ बनाने वाली फैक्ट्री पर हुई कारवाई, भारी मात्रा में डुप्लीकेट छड़ भी हुआ बरामद ,जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

गिरिडीह : एचआर सुपर नेक्स्ट टीएमटी सरिया नाम की कंपनी की शिकायत पर गिरिडीह पुलिस ने छड़ बनाने वाली एक फैक्ट्री में छापेमारी की।जंहा सुपर नेक्स्ट टीएमटी सरिया के नाम से डुप्लीकेट छड़ बनाकर गलत तरीके से बाजार में बेचा जा रहा था।छापेमारी में पुलिस द्वारा भारी मात्रा में छड़ भी बरामद किया गया है और अब पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटे गयी हैं। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब एचआर सुपर नेक्स्ट टीएमटी कंपनी के अधिकारियों को बाजार के डीलरों और ग्राहकों से पता चली की डुप्लीकेसी कर उनके कंपनी के नाम का इस्तेमाल कर छड़ बनाया जा रहा है। मामले की जानकारी मिलते ही एचआर सुपर नेक्स्ट टीएमटी बनाने वाली कंपनी शैलपुत्री आयरन एंड स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश कुमार बर्नवाल ने मुफस्सिल थाना में शिकायत दर्ज कराई है और डुप्लीकेसी कर उनके कंपनी के नाम का इस्तेमाल कर छड़ बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

उसके बाद मुफस्सिल थाना पुलिस ने छापेमारी के लिए मोहनपुर स्थित फैक्ट्री पहुंची है जहां एचएम सुपर नेक्स्ट छड़ का निर्माण हो रहा था। पुलिस द्वारा भारी मात्रा में छड़ भी बरामद किया गया है और अब पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गयी हैं।

मामले में शैलपुत्री कंपनी के निदेशक राकेश कुमार बर्नवाल ने बताया की उन्हें सुचना मीली कि औद्योगिक क्षेत्र के मोहनपुर स्थित एक फैक्ट्री में एचआर सुपर नेक्स्ट के नाम से छड़ का निर्माण हो रहा है और इसी नाम के समान नाम रखकर दूसरी फैक्ट्री में उत्पाद बनाया जा रहा है और बाजार में बेचा जा रहा है।

राकेश कुमार बर्नवाल ने बताया कि उन्हें जब इस बात की खबर मिली तो उन्होंने ट्रेड अधिकारियों से संपर्क कर लीगल नोटिस भेजा है, लेकिन पिछले एक-डेढ़ साल से लगातार उनके कंपनी के ब्रांड का पायरेसी हो रहा है और छड़ का निर्माण हो रहा है और इसे बाजार में बेचा जा रहा है। उन्होंने पुलिस-प्रशासन और ट्रेड अधिकारियों से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी ।