फाइनेंस कम्पनी का रुपया रखकर बना दी छिनतई की मनगढ़ंत कहानी, जांच में हुआ खुलासा

आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

गिरिडीह : छिनतई की मनगढ़ंत कहानी बनाकर रूपये गबन करने के एक मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. बुधवार को डीएसपी संजय राणा ने प्रेसवार्ता कर पुरे मामले की जानकारी दी. इस बाबत उन्होंने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के सवेरा स्थित समस्ता माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी तनवीर आलम ने करीब 51,730 रूपये कलेक्ट किए. रूपये कलेक्ट करने के बाद इसके मन में लालच आया और इसने पैसे को छुपा दिया. इतना ही नहीं रूपये को छुपाने के बाद वह पचम्बा थाने पहुंचा और छिनतई की मनगढ़ंत कहानी बतायी.

पुलिस को उसने बताया कि की जब वह पैसा कलेक्ट कर के आ रहा था तो दो अज्ञात व्यक्ति ने रिवॉल्वर दिखा कर उससे पैसे छीन लिए. शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि फाइनेंस कंपनी के मैनेजर रविन्द्र सिंह ने थाना प्रभारी नितेश कुमार से बात की और बताया की उन्हें लगता हैं पैसे की छिनतई नहीं बल्कि गबन हुआ है.

इसके बाद पुलिस ने गहनता से छानबीन की और तनवीर आलम से पूछताछ किया तो पुरे मामले से पर्दा उठ गया. उसने पुलिस को बताया गया कि पैसे कलेक्ट करके आते समय उसके मन में लोभ आ गया और उसने वापस आने के क्रम में 30,000 रूपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिया और बचे हुए पैसे को सवेरा सिनेमा हॉल के बगल एक झाड़ी में छुपा दिया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.