गुरुवार इन राशियों के लिए अत्यंत शुभ, जानें अपना राशिफल

Rashifal 7 April 2022 : 7 अप्रैल 2022 को गुरुवार है। इस दिन नवरात्रि का छठा दिन है। नवरात्रि के पावन दिनों में मां दुर्गा की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है। जानिए 7 अप्रैल 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी लेकिन परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। खान-पान के प्रति सचेत रहें, स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। कारोबार के विस्तार की योजना साकार होगी, भाइयों का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि- मन में प्रसन्नता के भाव तो रहेंगे, फिर भी आत्म संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें, माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है, आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है।

मिथुन राशि- धैर्यशीलता में कमी आएगी, आत्म संयत रहें। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा, किसी धार्मिक सत्संगी कार्यक्रम में जाना हो सकता है। रहन-सहन में असहज रहेंगे, मीठे खान-पान की ओर रूझान बढ़ेगा। बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन होगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

कर्क राशि- सुस्वाद खान-पान में रुचि बढ़ेगी, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, किसी मित्र के सहयोग से संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। लेखनादि, बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन हो सकता है। रहन-सहन में असहज रहेंगे, मीठे खान-पान की ओर रूझान बढ़ेगा।

सिंह राशि- वाणी में कठोरता के भाव रहेंगे, बातचीत में संयत रहें। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा। माता से विचारों में मतभेद हो सकते हैं लेकिन धन प्राप्ती भी है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में व्यवहार में संयम बरतें, अनियोजित खर्चें बढ़ेंगे।

कन्या राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, लेकिन आत्म संयत रहें। आलस्य की अधिकता रहेगी, घर-परिवार की सुख सुविधाओं का विस्तार होगा। जीवन साथी से मनमुटाव हो सकता है। सुस्वाद खान-पान में रुचि बढ़ेगी, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

तुला राशि- मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे, आत्म विश्वास में कमी रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, संपत्ति का विस्तार हो सकता है। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है, आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि- कारोबार के विस्तार की योजना साकार होगी, भाइयों का सहयोग मिलेगा लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे, अनियोजित खर्चें बढ़ेंगे। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है।

धनु राशि- आत्मविश्वास में कमी आएगी, अपनी भावनाओं को वश में रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें, पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धनलाभ हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। खान-पान के प्रति सचेत रहें

मकर राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, अध्ययन में रूचि रहेगी। संपत्ति के रखरखाव पर खचें बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य विकार हो सकता है, चिकित्सा कार्यों में खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाना हो सकता है।

कुंभ राशि- आत्म संयत रहें, शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार विस्तार होगा, लाभ के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे, अनियोजित खर्चें बढ़ेंगे।

मीन राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, लेकिन आत्म संयत रहें। माता से धन प्राप्ती के योग हो सकते हैं, किसी मित्र का आगमन हो सकता है। बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। खान-पान के प्रति सचेत रहें, स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है।